भारतीय लड़कियों ने किया कमाल, थामा ऑस्ट्रेलिया का चार साल से चला आ रहा विजय रथ

Colours of Life

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मकाय (Mackay) में खेले गये तीसरे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया है। इस तरह ऑस्ट्रेलिया का लगातार 27वाँ एकदिवसीय मैच जीतने का सपना टूट गया है। छब्बीस जीतों के बाद उसका विजय रथ आखिरकार भारतीय लड़कियों ने रोक दिया है, वह भी उनके घर में जाकर। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में आखिरी हार साल 2017 में मिली थी और उसके बाद से ये लगातार जीतती जा रही थीं।

इससे पहले टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तय पचास ओवरों में नौ विकेट खो कर 264 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की इस पारी में एश्ले गार्डनर ने 67 रनों और बेथ मूनी ने 52 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने 37 रन दे कर तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने आठ विकेट खो कर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय महिला टीम की ओर से लक्ष्य का सफल पीछा करते हुए यह सर्वाधिक स्कोर है। दूसरे शब्दों में कहें, तो भारतीय महिला टीम ने अब तक कभी इतने बड़े स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा नहीं किया था।

भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने जब विजयी चौका मारा, उस समय तीन गेंदों का खेल बाकी था। भारत की ओर से यस्तिका भाटिया ने 64, शेफाली वर्मा ने 56, दीप्ति शर्मा ने 31 और स्नेह राना ने 30 रनों की उपयोगी पारी खेली। झूलन गोस्वामी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। (लेडीज न्यूज टीम, 26 सितंबर 2021)

(आवरण चित्र झूलन गोस्वामी के ट्विटर खाते से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *