गली क्रिकेट में नहीं, इंटरनेशनल मैच में इस लड़की ने किया ऐसा कमाल, बल्लेबाजों को नहीं दिया कोई रन, झटके सात विकेट

Colours of Life

जी हाँ, आप सही पढ़ रहे हैं। तारीख 26 अगस्त 2021, जगह स्पेन का कार्टाजेना। इन दिनों वहाँ पाँच टीमों के बीच टूर्नामेंट हो रहा है, साल 2023 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिलाओं के टी-20 विश्व कप के लिए यह यूरोप की टीमों के बीच क्वालिफाइंग टूर्नामेंट है। इसमें नीदरलैंड्स, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड और स्कॉटलैंड। टर्की को भी इस टूर्नामेंट में खेलना था, लेकिन उसने नाम वापस ले लिया है।

इस टूर्नामेंट के तीसरे मैच में फ्रांस की लड़कियों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बैटिंग की। इसके बाद एक से एक कमाल हुए। फ्रांस ने 17.3 ओवर की बैटिंग की और सारे विकेट खो कर केवल 33 रन बनाये। फ्रांस की कोई लड़की दहाई में नहीं पहुँच सकी। फ्रांस की चार लड़कियाँ बगैर खाता खोले आउट हो गयीं। फ्रांस की ओर से इस पारी में न तो कोई चौका लगा, न ही कोई छक्का। सबसे अधिक 14 रन अतिरिक्त के तौर पर आये- एक नो बॉल और 13 वाइड बॉल की वजह से। सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई दसवें विकेट के लिए 13 रनों की।

कमालों का सिलसिला यहीं नहीं थमने वाला है। नीदरलैंड्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए फ्रेडरिक ओवरडिक (Frederique Overdijk) ने चार ओवर में महज तीन रन दे कर सात विकेट झटक लिए। उससे भी कमाल की बात यह कि फ्रेडरिक ने अपने चार ओवरों में किसी भी बल्लेबाज को एक भी रन नहीं बनाने दिया। ये तीनों रन वाइड के रूप में आये।

नीदरलैंड्स ने इन रनों का पीछा करने में मात्र 3.3 ओवर खर्च किए और एक विकेट पर 34 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। (लेडीज न्यूज टीम, 26 अगस्त 2021)

(आवरण चित्र https://www.kncb.nl/en/oranje/oranje-women/ से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *