द हंड्रेड में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की जगह लेंगी गैबी लुइस, परिवार के लिए टूर्नामेंट छोड़ रही हैं स्मृति

Colours of Life

इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ने का फैसला करने वाली भारत की धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की जगह उनकी टीम साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) ने आयरलैंड की गैबी लुइस को शामिल करने का फैसला किया है। चूँकि भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, ऐसे में परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए स्मृति मंधाना ने इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है।

अपने पिछले ही मैच में साउदर्न ब्रेव के सलामी बल्लेबाज की भूमिका में उतरी भारत की स्मृति मंधाना ने केवल 52 गेंदों पर 78 रनों की शानदार पारी खेली थी। स्मृति ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाये। स्मृति की इस पारी की बदौलत साउदर्न ब्रेव ने निर्धारित 100 गेंदों में तीन विकेट पर 166 रन बनाये। वेल्श फायर ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 100 गेंदों मे चार विकेट पर 127 रन बनाये। स्मृति ने फील्डिंग करते हुए दो कैच भी पकड़े। स्मृति को उनके इस बेहतरीन खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कुल मिला कर इस टूर्नामेंट की सात पारियों में स्मृति ने 133.60 के स्ट्राइक रेट से 167 रन बनाये।

भारत की टी-20 महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भी भारत वापस लौट रही हैं, क्योंकि उन्हें चोट लग गयी है। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के लिए खेलते हुए हरमनप्रीत कौर ने तीन पारियों में 104 रन बनाये।

भारतीय महिलाओं को सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में एक डे-नाइट टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय मैच और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। ये मैच 19 सितंबर से 11 अक्टूबर तक खेले जाने हैं। (लेडीज न्यूज टीम, 12 अगस्त 2021)

(आवरण चित्र स्मृति मंधाना के ट्विटर खाते से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *