माना पटेल नहीं कर पायीं सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई, सानिया-अंकिता ने किया निराश

Colours of Life

भारतीय तैराक माना पटेल (Manna Patel) टोकियो ओलम्पिक्स (Tokyo Olympics) में 100 मीटर बैकस्ट्रोक प्रतिस्पर्द्धा के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहीं। रविवार को हुए इस मुकाबले में हीट वन में तीन प्रतिभागियों में माना पटेल दूसरे स्थान पर रहीं। उन्होंने 1:05.20 मिनट का समय निकाला, लेकिन इस समय के साथ वह अगले दौर में पहुँचने में असफल रहीं। कुल मिला कर माना 39वें स्थान पर रहीं, जबकि 16 महिला तैराकों को सेमीफाइनल का टिकट दिया गया।

बैकस्ट्रोक तैराक माना पटेल टोकियो ओलम्पिक्स के लिए क्वालिफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला तैराक थीं। माना को यह क्वालिफिकेशन यूनिवर्सेलिटी कोटा के तहत हासिल हुई थी।

जिमिनास्ट प्रणति नायक, जो आर्टिस्टिक जिमिनास्टिक्स में भारत की एकमात्र प्रतियोगी थीं, भी रविवार को हार कर टोकियो ओलम्पिक्स से बाहर हो गयीं। कुल मिला कर प्रणति 29वें स्थान पर रहीं।

उधर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अंकिता रैना की जोड़ी भी लॉन टेनिस के महिला युगल मुकाबले के पहले दौर में ही हार गयी। यूक्रेन की खिलाड़ियों के सामने एक समय ये दोनों इस मैच में 6-0, 5-2 से आगे चल रही थीं, लेकिन इतनी बेहतर स्थिति के बावजूद आखिरकार 6-0, 6-7, (8-10) से हार गयीं। (लेडीज न्यूज टीम, 26 जुलाई 2021)

(आवरण चित्र माना पटेल के फेसबुक पेज से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *