केवीआईसी (KVIC) दे रहा है लगातार 15 दिनों तक इनाम जीतने का मौका, जानिए कैसे ले सकते हैं हिस्सा

Wealth News

भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू मंगलवार को नयी दिल्ली में ‘खादी के साथ अमृत महोत्सव’ नामक डिजिटल क्विज प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे। आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए क्विज को खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) द्वारा डिज़ाइन किया गया है।

क्विज प्रतियोगिता जनता को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम, स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और स्वतंत्रता पूर्व युग के बाद से खादी की विरासत से जोड़ने का प्रयास करेगी। इसमें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम, स्वदेशी आंदोलन में खादी की भूमिका और भारतीय राजनीति से संबंधित प्रश्न शामिल हैं।

क्विज प्रतियोगिता 15 दिनों तक (31 अगस्त 2021 से 14 सितंबर 2021) तक चलेगी, जिसमें हर दिन केवीआईसी के सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 5 प्रश्न पूछे जायेंगे। क्विज़ में भाग लेने के लिए https://www.kviconline.gov.in/kvicquiz/पर जाना होगा। प्रतिभागियों को 100 सेकंड के भीतर सभी पाँच सवालों के जवाब देने होंगे। क्विज प्रतिदिन सुबह 11 बजे शुरू होगा और अगले 12 घंटों तक यानी रात 11 बजे तक खुला रहेगा।

न्यूनतम समय सीमा में अधिकतम सही उत्तर देने वाले प्रतिभागियों को दिन के लिए विजेता घोषित किया जायेगा। हर दिन कुल 21 विजेताओं (1 प्रथम पुरस्कार, 10 द्वितीय पुरस्कार और 10 तृतीय पुरस्कार) की घोषणा की जायेगी। कुल मिलाकर 80,000 रुपये मूल्य के खादी इंडिया ई-कूपन विजेताओं को प्रत्येक दिन दिये जायेंगे, जिन्हें केवीआईसी के ऑनलाइन पोर्टल www.khadiindia.gov.in पर इस्तेमाल किया जा सकता है। (लेडीज न्यूज टीम, 30 अगस्त 2021)

(आवरण चित्र https://www.kviconline.gov.in/ से साभार)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *