शैली सिंह ने 6.40 मीटर के साथ क्वालिफाइंग राउंड में किया टॉप, रविवार को होगा मेडल का फैसला

Colours of Life

केन्या की राजधानी नैरोबी (Nairobi) में चल रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स अंडर 20 चैंपियनशिप 2021 (World Athletics U20 Championship 2021) में लंबी कूद की खिलाड़ी शैली सिंह (Shaili Singh) ने आज क्वालिफाइंग राउंड में 6.40 मीटर की कूद के साथ फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इस इवेंट में क्वालिफिकेशन मार्क 6.35 मीटर रखा गया था। इस इवेंट का फाइनल रविवार यानि 22 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 6.55 बजे होगा।

यहाँ यह जानना अहम है कि 6.40 मीटर की कूद के साथ शैली ने क्वालिफाइंग राउंड में टॉप किया।

शैली उत्तर प्रदेश के झाँसी की रहने वाली हैं। भारत की लंबी कूद की जानी-मानी खिलाड़ी और अब एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट अंजू बॉबी जार्ज (Anju Bobby George) ने उम्मीद जतायी है कि शैली सिंह की ओर से इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। गौरतलब है कि अंजू के पति बॉबी जार्ज (Bobby George) ने शैली सिंह को प्रशिक्षित किया है।

सात जनवरी 2004 को जन्मी शैली सिंह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6.48 मीटर है, जो भारत में महिलाओं की लंबी कूद में अंडर 20 के स्तर पर राष्ट्रीय रिकॉर्ड है। यदि शैली अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जैसा खेल दिखा पाती हैं, तो निश्चय ही भारत को इस प्रतियोगिता में पदक मिल सकता है।

पिछली बार की बात करें तो साल 2018 के वर्ल्ड एथलेटिक्स अंडर 20 चैंपियनशिप्स में, जो फिनलैंड में आयोजित हुआ था, हिमा दास (Hima Das) ने 400 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता था। (लेडीज न्यूज टीम, 20 अगस्त 2021)

(आवरण चित्र एएफआई के ट्विटर से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *