बॉक्सर पूजा रानी (Pooja Rani) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को ट्वीट कर रखी अपने मन की बात

Colours of Life

टोकियो ओलम्पिक्स (Tokyo Olympics) में भाग लेकर आयीं महिला मुक्केबाज पूजा रानी (Pooja Rani) ने अपने मन की बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कही है। इसके लिए पूजा ने ट्विटर का सहारा लिया है। आज शाम एक ट्वीट कर पूजा ने लिखा, प्रिय योगी आदित्यनाथ जी, यह जान कर बहुत खुश हूँ कि उत्तर प्रदेश सरकार ओलम्पिक खेलों में भाग ले कर आये एथलीटों को पदकों और प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कृत कर रही है। प्रदर्शन के आधार पर देखें, तो मैं और सतीश कुमार पदक के काफी करीब पहुँचे और कांस्य पदक का अपना मैच हार गये। उम्मीद करती हूँ कि पुरस्कार के लिए आप हम दोनों के नाम पर भी विचार करेंगे।

टोकियो ओलम्पिक्स में मुक्केबाज पचहत्तर किलोग्राम (75 Kg) वर्ग में खेलते हुए पूजा रानी क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चाइनीज खिलाड़ी ली क्युवान (Li Qian) से हार गयी थीं। इससे पहले पूजा ने अल्जीरिया की इचराक चाइब को 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से हरा कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था।

हरियाणा के भिवानी की इस 30 वर्षीया मुक्केबाज ने साल 2014 के इंचियोन एशियाई खेलों (Incheon Asian Games) में कांस्य पदक हासिल किया था। इसके अलावा एशियन चैंपियनशिप में पूजा ने दो स्वर्ण पदक, एक रजत पदक और एक कांस्य पदक जीते हैं। (लेडीज न्यूज टीम, 16 अगस्त 2021)

(आवरण चित्र पूजा रानी के ट्विटर खाते से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *