‘कोई मिल गया’ की इस गोल-मटोल बच्ची ने हिन्दी सीरियल से की थी शुरुआत, फिर बनीं हिमेश की हेरोइन

Colours of Life

रितिक रोशन और प्रीति जिंटा की फिल्म ‘कोई मिल गया’ की गोल-मटोल बच्ची तो आपको याद ही होगी। वह थी हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani), जो आज नौ अगस्त को अपना जन्म दिन मना रही हैं।

साल 1991 में नौ अगस्त को मुंबई में एक सिंधी परिवार में जन्मी हंसिका ने अपने करियर की शुरुआत हिन्दी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ से की थी। उस समय उनकी उम्र दस साल थी। उसके बाद हंसिका ने ‘देश में निकला होगा चाँद’ में एक्टिंग की। फिर उन्होंने हिन्दी फिल्म ‘कोई मिल गया’ में काम करने वाले कई बच्चों में से एक का किरदार निभाया।

कुछ ही साल बाद महज 15 साल की उम्र में हंसिका मोटवानी को उनकी पहली तेलुगु फिल्म मिल गयी, पुरी जगन्नाथ की ‘देसामुदुरू’ नाम की इस फिल्म में हंसिका ने बतौर मुख्य नायिका काम किया। इस फिल्म के लिए हंसिका को साउथ की फिल्मों में बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर एवार्ड मिला। इसके बाद हंसिका ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

साल 2007 में हंसिका ने बतौर नायिका अपनी पहली हिन्दी फिल्म की, जिसका नाम था- ‘आप का सुरूर’। इसमें उनके हीरो थे हिमेश रेशमिया।

हालाँकि हिन्दी फिल्मों में हंसिका कुछ खास नहीं कर सकीं, लेकिन अब दक्षिण भारत की जानी-मानी नायिका हैं। वह लगातार तेलुगु और तमिल- इन दोनों भाषाओं की फिल्मों में नजर आती हैं। हालाँकि वह कन्नड़ और मलयालम भाषा की फिल्में भी कर चुकी हैं। (लेडीज न्यूज टीम, 09 अगस्त 2021)

(आवरण चित्र हंसिका मोटवानी के इंस्टाग्राम से साभार)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *