भारतीय महिलाओं ने की है सीरीज जीतने की तैयारी, आज है आखिरी मुकाबला

Colours of Life

भारतीय महिलाओं और इंग्लैंड की महिलाओं के बीच तीसरा टी-20 क्रिकेट मैच आज चेम्सफोर्ड में खेला जायेगा। इसके नतीजे से ही इस सीरीज का फैसला होगा। आज के मैच में धुरंधर बल्लेबाज शेफाली वर्मा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर के प्रदर्शन पर खास नजर रहेगी।

इससे पहले हुए दो मैचों में से एक इंग्लैंड ने, जबकि दूसरा भारत ने जीता था। नौ जुलाई को हुए पहले मैैच में इंग्लैंड की महिलाओं ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 177 रन बनाये थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय महिलाएँ जब तीन विकेट खो कर 54 रन बना चुकी थीं, तब बारिश आ गयी और मैच का फैसला डकवर्थ लुइस मेथड से करना पड़ा था। ऐसे में इंग्लैंड की महिलाओं को 18 रन से जीत मिली थी।

11 जुलाई को हुए दूसरे मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने 20 ओवरों में चार विकेट खो कर 148 रन बनाये थे। जहाँ शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 38 गेंदों पर 48 रन बनाये, वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 25 गेंदों पर 31 रन बनाये थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में आठ विकेट खो कर 140 रन ही बना सकी और भारत को आठ रनों से जीत हासिल हुई थी।

भारतीय महिला टीम के इंग्लैंड के इस दौरे पर इस टी-20 सीरीज से पहले हुई एक दिवसीय मैचों की सीरीज में भारत को 1-2 से हार मिली थी, जबकि इससे पहले खेला गया एकमात्र टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। (लेडीज न्यूज टीम, 14 जुलाई 2021)

(आवरण चित्र मिताली राज के ट्विटर खाते से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *