आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को प्रधानमंत्री ने दी बधाई

Colours of Life

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

बीसीसीआई वीमेन के ट्वीट का उल्लेख करते हुये प्रधानमंत्री ने ट्वीट कियाः “आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप में इस विशेष विजय पर भारतीय टीम को बधाई। उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला और उनकी सफलता अनेक उदीयमान खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। टीम को उसके भावी प्रयासों के लिये शुभकामनायें।”

29 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के पोचेस्ट्राम में खेले गये फाइनल मैच में भारतीय लड़कियों ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। विपक्षी टीम इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर में ही इसको अपनी ओपनर लिबर्टी होप का विकेट गँवाना पड़ा। भारतीय सनसनी तितास साढ़ू (Titas Sadhu) ने अपनी ही गेंदबाजी पर होप को कैच किया। इसके बाद फिर अंग्रेजी टीम को सँभलने का मौका नहीं मिला और उनकी पूरी टीम महज 68 रनों के स्कोर पर ढेर हो गयी। तितास साढ़ू ने अपने चार ओवरों में महज छह रन दे कर दो विकेट लिये। पार्श्वी चोपड़ा ने 13 रन दे कर दो विकेट और अर्चना देवी ने 17 रन दे कर दो विकेट हासिल किये। अंग्रेजी टीम की ओर से रेयाना मैकडोनाल्ड-गे ने सबसे अधिक 19 रन बनाये।

इसके जवाब में भारतीय लड़कियों ने 14 ओवरों में तीन विकेट खो कर यह लक्ष्य पा लिया। भारत की ओर से जी त्रिशा ने 24 और कप्तान शेफाली वर्मा ने 15 रन बनाये। सौम्या तिवारी 24 रन बना कर नाबाद रहीं। (लेडीज न्यूज टीम, 31 जनवरी 2023)

(आवरण चित्र शेफाली वर्मा के ट्विटर से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *